अयोग्यता मामले पर सुनवाई के लिए शिंदे और ठाकरे गट आज सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने होंगे

महाराष्ट्र विधायक की अयोग्यता मामले में आज फिर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट। सुप्रीम कोर्ट की तीन बेंच आपसी कानूनी सहायता की अयोग्यता की याचिकाओं पर सुनवाई करेगी.

शिवसेना के शिंदे गुट और ठाकरे गुट दोनों ने विधायक से विरोधी गुट को अयोग्य ठहराने के लिए याचिका दायर की। पिछली सुनवाई में, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष अयोग्यता नोटिस पर तब तक फैसला नहीं कर सकते जब तक अदालत फैसला नहीं करती। अब सबकी नजर सुप्रीम कोर्ट पर है।

शिंदे के साथ आए ये 12 सांसद
राहुल शेवाले, भावना गवली, सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, हेमंत पाटिल, राजेंद्र गावित, संजय मंडलिक, श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग बार्ने, प्रतापराव जाधव, धैर्यशील माने, कृपाल तुमाने

शिंदे का समर्थन करने वाले सदस्यों में शेवाले, भावना गवली, सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, हेमंत पाटिल, राजेंद्र गावित, संजय मांडलिक, श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग बार्ने, प्रतापराव जाधव, धैर्यशील माने और कृपाल तुमाने शामिल हैं। शिवसेना के बागी धड़े के नेता चेवाल ने दावा किया कि ठाकरे ने जैसा चाहा था, उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन किया था, और उन्होंने खुद पिछले जून में भी इसी तरह का प्रयास किया था, लेकिन पीछे हट गए। हालांकि, शिवसेना के ठाकरे गुट ने शेवाले के दावों का खंडन किया।

Leave a Comment